देखिए परमेश्वर का वचन जवान भाई बहनों से क्या कहता है ?

🙏मेरे प्रियों आप सबको जय मसीह की। 🙏

आज का वचन सभी जवान भाई बहनों के लिए है , तो आइए देखते हैं कि परमेश्वर का वचन क्या कहता है, हम पढ़ेंगे
सभोपदेशक 11:9 - 9 हे जवान, अपनी जवानी में आनन्द कर, और अपनी जवानी के दिनों के मगन रह; अपनी मनमानी कर और अपनी आंखों की दृष्टि के अनुसार चल। परन्तु यह जान रख कि इन सब बातों के विषय में परमेश्वर तेरा न्याय करेगा। 
 हाल्लेलुया 

तो परमेश्वर का वचन कहता है कि आप जवानी के इन दिनों में आनंद करो अपनी अभिलाषाओं को पूरा करने में मगन रहो, अपनी मर्जी को पूरा करो और संसार के चलाए चलो ,अपनी आंखों की अभिलाषा को पूरा करो अर्थात अपनी आंखों की दृष्टि के अनुसार चल परंतु तू जो अपनी मर्जी के अनुसार चल रहा है यह भी जान ले कि परमेश्वर तेरी इन सब बातों का, सब कामों का , जो तू परमेश्वर से दूर रहकर, छिपकर कर रहा है, परमेश्वर तेरा न्याय करेगा।

परमेश्वर का वचन कहता है कि हम पढ़ेंगे
रोमियों 12:1-21.  इसलिये हे भाइयों, मैं तुम से परमेश्वर की दया स्मरण दिला कर बिनती करता हूं, कि अपने शरीरों को जीवित, और पवित्र, और परमेश्वर को भावता हुआ बलिदान करके चढ़ाओ: यही तुम्हारी आत्मिक सेवा है। 
2 . और इस संसार के सदृश न बनो; परन्तु तुम्हारी बुद्धि के नये हो जाने से तुम्हारा चाल-चलन भी बदलता जाए, जिस से तुम परमेश्वर की भली, और भावती, और सिद्ध इच्छा अनुभव से मालूम करते रहो॥ 

वचन कहता है कि अपने शरीरों को जीवित, पवित्र और परमेश्वर को भावता हुआ बलिदान करके चढ़ाओ,मगर हम परमेश्वर की दया को भूल जाते हैं और अपने शरीर को अपवित्र करते और शरीर की अभिलाषाओं को पूरा करने में लग जाते हैं।
और आगे वचन कहता है कि इस संसार के सदृश न बनो।
मगर हम परमेश्वर के उपकरों को भूलकर अपने पुरानी दुनिया में चले जाते हैं और संसार के साथ मेल मिलाप कर लेते हैं और हम परमेश्वर की इच्छा क्या है, मालूम करने की कोशिश नहीं करते।

परन्तु मेरे प्रिय भाई बहनों परमेश्वर का वचन आपसे कहता है पढ़ेंगे

सभोपदेशक 12:1
अपनी जवानी के दिनों में अपने सृजनहार को स्मरण रख, इस से पहिले कि विपत्ति के दिन और वे वर्ष आएं, जिन में तू कहे कि मेरा मन इन में नहीं लगाता। 
कि अपने इन जवानी के दिनों में अपने सृजनहार परमेश्वर को स्मरण कर,
आज बहुत से भाई बहन लाकडाउन में परेशान हो रहे हैं और बहुत से मसीही भाई बहन अपने और अपने परमेश्वर के बीच के संबंध को मजबूत करने में लौलीन हैं, आज आपके पास भी सुनहरा मौका है कि आप अपने सृजनहार परमेश्वर को स्मरण करें और अपने और अपने परमेश्वर के बीच के संबंध को मजबूत करें।
परमेश्वर का वचन कहता है पढ़ेंगे

1. तीमुथियुस 4:12
12.  कोई तेरी जवानी को तुच्छ न समझने पाए; पर वचन, और चाल चलन, और प्रेम, और विश्वास, और पवित्रता में विश्वासियों के लिये आदर्श बन जा। 
कि आप सब वचन, चाल-चलन, प्रेम और पवित्रता में विश्वासियों के लिए आदर्श बन जाएं और अविश्वासी भी आप को देखकर आपके परमेश्वर प्रभु यीशु मसीह की महिमा और बड़ाई करें।

आज हम सबके पास मौका है कि हम दूसरों के लिए आदर्श बन जाएं और धर्म, विश्वास, प्रेम और मेल मिलाप का पीछा करते हुए

 2 तीमुथियुस 2:22
परमेश्वर की पवित्र कलीसिया में शामिल हो जाएं।

🙏आप सबको जय मसीह की। 🙏

0 Comments:

Post a Comment