शादी के लिए अपनी मर्ज़ी से लड़का या लड़की चुनना सही है ?

🙏जय मसीह की 🙏

उत्पत्ति 2:18 फिर यहोवा परमेश्वर ने कहा, आदम का अकेला रहना अच्छा नहीं; मैं उसके लिये एक ऐसा सहायक बनाऊंगा जो उससे मेल खाए। 
उत्पत्ति 2:21 तब यहोवा परमेश्वर ने आदम को भारी नीन्द में डाल दिया, और जब वह सो गया तब उसने उसकी एक पसली निकाल कर उसकी सन्ती मांस भर दिया। 
उत्पत्ति 2:22 और यहोवा परमेश्वर ने उस पसली को जो उसने आदम में से निकाली थी, स्त्री बना दिया; और उसको आदम के पास ले आया।

प्रभु का जब बचन प्रिय भाई बहनों इधर हम देख रहे हैं तो परमेश्वर ने आदम के लिए पत्नी बनाया और सहायक के रूप में बनाया है। और आदम में से निकाला है। और ऐसी पत्नी बनाया जो मेल खाएं ठीक है। लेकिन प्रिय भाई बहनों आज दुख इस बात का है कि आज हमारे मसीही भाई बहन जो यीशु मसीह पर विश्वास तो करते हैं भाई बहन लोग लेकिन यह लोग अपने लिए लड़का अपने आप चुन लेते हैं या अपने लिए लड़की अपने आप चुन लेते हैं। अगर आप ऐसा अपने आप करते हो। तो यह बिल्कुल परमेश्वर की नजर में पाप है। आपके माता-पिता जिस भी लड़की से आपकी शादी करा रहे हैं। आप उनसे कह सकते हैं। एक बार की। ठीक है प्रार्थना करेंगे। अगर यही लड़की है तो ठीक है लेकिन सुंदरता के कारण अगर आप मना करते हैं। या फैशन के कारण मना करते हैं तो बिल्कुल यह पाप है। या आप कोई लड़की का नंबर ले लेते हो कहीं से किसी। किसी भी चर्च से मसीही लड़की का जाने जाती लड़की का नंबर ले लेते हो और बात करते हो। या। आपकी अभी शादी नहीं हुई है और फिर भी आप फोन पर बात करते हो। या। उसे देखते हो तो यह परमेश्वर की नजर में पाप है जब तक आपकी शादी नहीं हो जाती है। वचन के अनुसार। हम भाई और बहन होते हैं जब शादी हो जाती है अलग स्थिति होती है लेकिन शादी ना हो तब तक हम कोई गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड नहीं होते आज हमारे मसीह भाई बहन लोग भी गर्लफ्रेंड ब्वॉयफ्रेंड बनाते हैं। एक गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड परमेश्वर की नजर में पूरा पाप है। अगर आप ऐसा करते हो तो आप परमेश्वर के सामने दंड पाओगे और जो आपने लड़की चुनी अपनी मर्जी से वही लड़की आपकी जिंदगी में 1 दिन या वही लड़का आपकी जिंदगी में 1 दिन आपके लिए ठोकर का कारण बनेगा आप परेशान हो गए। तो मैं आपको एक यही बोलना चाहूंगा आप उचित समय का इंतजार करें परमेश्वर का इंतजार करें अपने माता पिता को चुने। या फिर पास्टर को बताएं। पास्टर। कोई लड़की बताते हैं तो उससे शादी विवाह कर सकते हैं। मैं आपको एक बात बता देता हूं। अगर हम यीशु मसीह पर विश्वास करते हैं तो जो हमारे प्रभु यीशु मसीह पर विश्वास ना करती हो ऐसी लड़की से तो हम एक परसेंट भी शादी नहीं कर सकते या बात नहीं कर सकते हैं। अगर आप सोचते हो कि मैं बाद में विश्वास ही बना लूंगा। यह बिल्कुल परमेश्वर के वचन में लिखा है पाप हैं ऐसा करना बिल्कुल गलत है। आप अपने माता-पिता को बताए आपने पास्टर को बताए लेकिन शादी करें तो सिर्फ मसीही लड़कों से या मसीही लड़कियों से शादी करें। अगर नहीं मिलता है परमेश्वर का इंतजार करें परमेश्वर जो देता है वह उत्तम देता है। अगर आपने अपनी मर्जी से या आपकी  उम्र निकला जा रहा है। आपका समय निकला जा रहा आप ने कर लिया। चलो बाहरी लड़की कर लेते हैं जो प्रभु को नहीं जानती। यह परमेश्वर की नजर में पाप है। आप परमेश्वर को दुखी करके अगर करना चाहते तो कर लो जाकर लेकिन याद रखना परमेश्वर आपको 1 दिन इस बात की याद दिलाएगा कि आपने गलत किया था तो आप चाहते हो जीवन भर खुशी रहकर पत्नी पति मिलकर आप अच्छे से प्रभु की सेवा करना या चाहते हो अच्छा जीवन बिताना पति-पत्नी मिलकर तो परमेश्वर के समय का इंतजार करें। आप अपना दिमाग ना चलाएं परमेश्वर से। पूछे कौन सी लड़की मेरे लिए रखी है वह खुद उचित समय पर लाएंगे उससे पहले आप ऐसा ना करें अगर ऐसा आप करेंगे प्रभु की मर्जी के अनुसार शादी करेंगे परमेश्वर की मर्जी माता-पिता की मर्जी से तो आप बहुत आशीष पाएंगे बहुत ऊंचे पर जाएंगे और आप कभी भी अपनी पत्नी के प्रति आपको इस बात का दुख नहीं होगा कि मैंने गलत चुनाव किया है
प्रभु आपको आशीष दे।  आमीन।

🙏जय मसीह की 🙏 

Post by Jitendra Kumar from UP

0 Comments:

Post a Comment