यदि आप शरीर के अनुसार चलते हैं तो आप धोखे में हैं ।

🙏 सभी प्रिय भाई बहनों को जय मसीह की🙏 

आज का वचन जो परमेश्वर ने दिया वह यह है कि आज बहुत से भाई बहन प्रभु में आने के बावजूद परमेश्वर के वचन का पालन नहीं करते हैं और केवल दिखावटी मसीही बनकर रह जाते हैं जबकि जिस तरह प्रभु में जीवन जीना है उस तरह हम नहीं जी पाते हैं आज बहुत से हमारे विश्वासी भाई बहन अपने को सुंदर बनाने के लिए परमेश्वर के मंदिर से छेड़खानी करते हैं और अपने शरीर पर ही मन लगाते रहते हैं , वचन पर नहीं।

तो आइए हम परमेश्वर के वचन से देखेंगे कि ऐसे विश्वासियों के लिए प्रभु क्या कहता है,
रोमियो 8:5क्योंकि शरीरिक व्यक्ति शरीर की बातों पर मन लगाते हैं; परन्तु आध्यात्मिक आत्मा की बातों पर मन लगाते हैं ।
याद रखिए अगर आप प्रभु में विश्वासी हैं और शरीर के अनुसार चलते हैं तो आप धोखे में हैं और आप जो दुआ प्रार्थना कर रहे हैं, और आपको लगता है कि आप आत्मिक हैं लेकिन वचन के अनुसार आप शारीरिक बातों पर मन लगाते हैं तो आप आते ही नहीं है परंतु आप धोखे में जी रहे हैं इसलिए जरूरी है कि जब आप हमारे प्रभु यीशु मसीह में है तो आप शरीर के अनुसार हैं परन्तु आत्मा के अनुसार चलें।
आगे हम पढ़ेंगे
 रोमियो 8: 6शरीर पर मन लगाना तो मृत्यु है, परन्तु आत्मा पर मन लगाना जीवन और शान्ति है। 
क्यों जरूरी है आत्मा के अनुसार चलना?
प्रभु का वचन कहता है शरीर पर मन लगाना तो मृत्यु है आप जानते हैं कि शरीर नाशवान है और यदि आप इसके चलाएं चलते हैं तो ये आपको नाशवान कर देगा , जितने भी आत्मा के चलाएं चलते हैं उनके लिए वचन कहता है की आत्मा पर मन लगाना जीवन और शांति है तो मेरे प्रिय भाई बहनों आप जो मसीह यीशु में एक नई सृष्टि है जरूरी है कि आप आत्मा के चलाएं चलें जिससे कि हमारे प्रभु की महिमा भी हो और आप आत्मा में और भी मजबूत होते जाएं और एक जयवंत जीवन जी सकें।
आगे हम वचन पढ़ेंगे
 रोमियो 8:7क्योंकि शरीर पर मन लगाना तो परमेश्वर से बैर रखना है, क्योंकि न तो परमेश्वर की व्यवस्था के आधीन है, और न हो सकता है। 
 और जो शारीरिक दशा में है, वे परमेश्वर को प्रसन्न नहीं कर सकते।
परन्तु जब कि परमेश्वर का आत्मा तुम में बसता है, तो तुम शारीरिक दशा में नहीं, परन्तु आत्मिक दशा में हो। यदि किसी में मसीह का आत्मा नहीं तो वह उसका जन नहीं।
मेरे प्रिय याद रखिए यदि आप विश्वासी है और अभी भी आप अपने शरीर पर मन लगाते हैं तो आप परमेश्वर के बैरी हैं , आप जैसे भी हो, सुंदर हो अपने शरीर की चिंता मत करो लेकिन अगर फिर भी आप शरीर की चिंता करते हैं तो याद रखिए आप परमेश्वर को कभी भी प्रसन्न नहीं कर सकते।
यदि आप विश्वासी हैं और परमेश्वर का आत्मा आपके अंदर वास करता है तो आप शरीर के अनुसार नहीं चलेंगे और आप आत्मा के चलाएं चलने वाले एक सच्चे मसीही है और यदि आप में हमारे प्रभु की आत्मा नहीं है तो आप दिखावटी है और आप प्रभु यीशु मसीह की भेड़ नहीं हैं ,
इसलिए आज परमेश्वर का वचन हम कहता है हम पढ़ेंगे
याकूब 1:22 परन्तु वचन पर चलने वाले बनो, और केवल सुनने वाले ही नहीं जो अपने आप को धोखा देते हैं। 
यदि आप यीशु मसीह में नई सृष्टि हैं तो जरूरी है कि आप वचन पर चलने वाले बने ना की उनके समान जो अपने स्वार्थ के लिए मसीह में आए और वचन को सुनकर कहते हैं कि बहुत अच्छा है परंतु सुनकर अपने मन की बातों पर मन लगाते हैं और अपने आप को धोखा देते हैं इसलिए प्रभु कहता है कि वचन पर चलने वाले बनो ना कि केवल सुनने वाले, जोकि अपने आप को धोखा देते हैं।

मैं  आशा करता हूँ की आप परमेश्वर की आज्ञा का पालन करेंगे परमेश्वर आपको आशीष दे।  आमीन।

🙏  जय मसीह की🙏 

Post by- Jitendra Kumar from UP

0 Comments:

Post a Comment